Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

शिविर आयोजित कर बनाएं आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र : कलेक्टर

  बलौदाबाजार। कलेक्टर  दीपक सोनी ने मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय -सीमा की बैठक में विभागीय कार्याे की समीक्षा की।उन्हो...

 




बलौदाबाजार। कलेक्टर  दीपक सोनी ने मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय -सीमा की बैठक में विभागीय कार्याे की समीक्षा की।उन्होने विद्यार्थियों के आय, जाति तथा निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए राजस्व अनुभाग स्तर पर शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए सीएमएचओ व मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आपसी समन्वय से प्रगति लाने कहा।

कलेक्टर ने सौंरा बस्ती में पेजल की व्यवस्था की समीक्षा करते हुए  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी बलौदाबाजार को एक सप्ताह में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में पीएचई के द्वारा बलौदाबाजार से सौंरा बस्ती तक पाईप लाईन बिछाया गया है, उसी पाईप लाईन को दुरुस्त कर पानी सप्लाई करें। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गो से आवारा मवेशियों को हटाने के लिए पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को सड़क किनारे शासकीय भूमि के चिन्हांकन एवं आवश्यक व्यवस्था शीघ्र करने के निर्देश दिए। आगामी धान खरीदी से पूर्व कस्टम मिलिंग की समस्या क़ा निरकारण करने के लिए सहकारिता एवं खाद्य विभाग के अधिकारियो को टीम गठित कर अवश्यक कार्यवाही करने कहा। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना अंतर्गत राशि स्वीकृत होने के बाद भी जिन स्कूलों में कार्य अप्रारम्भ हैं उन स्कूलों के मरम्मत के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा  विभाग को जारी राशि वसूली के निर्देश दिए।इसीतरह नगरीय निकायों में ठेला या सडक किनारे दुकान लगाने वाले दुकनदारों को  प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में पंजीयन कराकर लाभान्वित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शासन के निर्देशानुसार 15 वर्ष से अधिक पुराने शासकीय वाहनों को निष्प्रयोज्य घोषित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करते हुए एमएमटीसी पोर्टल में पंजीयन कराने के भी निर्देश दिए। उन्होने लम्बे समय तक बिना सूचना के अनुपस्थित रहने  वाले कर्मचारियों पर सेवा समाप्ति की कार्यवाही में तेजी लाने कहा।

No comments

दुनिया

//