Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

बीजेपी ने यूपी और राजस्थान उपचुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. ब...

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने दोनों राज्यों के लिए कुल आठ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. जिनमें राजस्थान के लिए एक और यूपी के लिए सात सीटों पर प्रत्याशियों के नाम जारी किया है. गुरुवार को जारी की गई सूची में राजस्थान की सिर्फ चौरासी (एससी) सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है. जबकि यूपी की गाजियाबाद समेत कुल सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

राजस्थान की सिर्फ एक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा

बीजेपी ने गुरुवार को राजस्थान की सिर्फ एक सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की. पार्टी ने राजस्थान की चौरासी (SC) सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. जहां से बीजेपी ने कारीलाल ननोमा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यूपी की सात सीटों पर उतारे प्रत्याशी

वहीं उत्तर प्रदेश की सात सीटों के लिए बीजेपी ने गुरुवार (24 अक्टूबर) को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इनमें गाजियाबाद, करहल, खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी, प्रयागराज की फूलपुर, कटेहरी और मझवां सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इनमें गाजियाबाद सीट से संजीव शर्मा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं फूलपुर से दीपक पटेल, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, खैर (एससी) सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां सीट से सुचिस्मिता मौर्या को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के साथ देश के 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा. इसी दिन केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव के लिए मतदान होगा. जहां से कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा उत्तराखंड की केदारनाथ और महाराष्ट्र की नांदेड़ संसदीय सीट के लिए भी मतदान होगा. हालांकि इन दोनों सीटों पर महाराष्ट्र चुनाव वाले दिन यानी 20 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं झारखंड में दो चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण के लिए 13 नवंबर तो दूसरे चरण के लिए 20 नवबंर को वोट डाले जाएंगे. वहीं सभी राज्यों में वोटों की गिनती एक ही दिन 23 नवंबर को होगी.

No comments

दुनिया

//