Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

एमबीबीएस:एनआरआई नहीं पहुंचे या दस्तावेज गलत तो रद्द होगा एडमिशन

  रायपुर। प्रदेश के निजी मे​डिकल कॉलेजों में एनआरआई कोटे से एडमिशन ले चुके छात्रों को इससे संबंधित दस्तावेज दिखाना होगा। उन्हें एनआरआई होने ...

 



रायपुर। प्रदेश के निजी मे​डिकल कॉलेजों में एनआरआई कोटे से एडमिशन ले चुके छात्रों को इससे संबंधित दस्तावेज दिखाना होगा। उन्हें एनआरआई होने के प्रूफ देना होगा। दस्तावेजों की जांच शनिवार, 19 अक्टूबर से शुरू होगी। यह पहली बार है कि जब उनके सबमिट किए हुए दस्तावेजों की दोबारा जांच होगी। इस संबंध में शुक्रवार को आयुक्त चिकित्सा शिक्षा की ओर से सूचना जारी की गई है।

इसके अनुसार 24 सितंबर के बाद एनआरआई कोटा से प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों को सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अपने दस्तावेजों की जांच करवाना अ​निवार्य है। अगर, छात्र इस दौरान उपस्थित नहीं होते हैं, या वह वास्तविक एनआरआई होने के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराते हैं तो उसका प्रवेश निरस्त हो माना जाएगा। एनआरआई कोटे से प्रवेश को लेकर विवादों के बीच यह सूचना जारी की गई है।

छात्रों को कहां करवानी होगी दस्तावेज की जांच

श्रीबालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और रायपुर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के छात्रों का दस्तावेज सत्यापन पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में होगा। वहीं श्री शंकराचार्य इंस्टीट्यूट ऑफ ​मेडिकल साइंसेस और अभिषेक मिश्रा मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के छात्रों को दस्तावेज सत्यापन के लिए चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज दुर्ग में उपस्थित होना होगा। 19 अक्टूबर की सुबह 11 बजे से 21 अक्टूबर की दोपहर 3 बजे तक जांच होगी।

एनआरआई कोटे से प्रवेश के लिए पंजीयन, उन्हें भी करानी होगा जांच

एमबीबीएस में प्रवेश के लिए जिन्होंने एनआरआई कोटे के तहत पंजीयन किया है और उन्हें अभी सीट नहीं मिली है। उन्हें भी दस्तावेजों की जांच करानी होगी। पं. जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक दस्तावेजों की जांच के लिए छात्रों को उपस्थित होना होगा। एनआरआई होने का दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने और अनुपस्थित रहने वाले छात्रों को एनआरआई कोटे से प्रवेश के लिए अपात्र माना जाएगा।

नर्सिंग में प्रवेश के लिए आवेदन कल तक

बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग व पोस्ट बेसिक नर्सिंग की खाली सीटों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन रविवार, 20 अक्टूबर तक किए जा सकते हैं। पंजीयन की प्रक्रिया दोबारा शुरू हुई है। मेरिट लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी होगी। जबकि संबंधित संस्था में 22 से 25 अक्टूबर तक प्रवेश होंगे।

No comments

दुनिया

//