Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आरआई, पटवारी राजस्व प्रकरणों के निराकरण में सक्रियता से दे योगदान : कलेक्टर

गरियाबंद। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने वन विभाग के ऑक्सन हॉल में जिले के राजस्व निरीक्षक एवं पटवारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बैठक में राजस...

गरियाबंद। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने वन विभाग के ऑक्सन हॉल में जिले के राजस्व निरीक्षक एवं पटवारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बैठक में राजस्व प्रकरण निराकरण की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेकर प्रकरणों के निराकरण में सक्रियता से योगदान देने के निर्देश दिये। उन्होंने पटवारी प्रतिवेदन के लिए लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने तत्परता से प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आधार सीडिंग, आपदा क्षतिपूर्ति प्रकरण, धान खरीदी पंजीयन, ऋण पुस्तिका एवं राजस्व अभिलेखों में स्थानीय स्तर पर होने वाले त्रुटि सुधार के संबंध में जानकारी लेकर प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने भू-अर्जन, नामांतरण, बंटवारा, खाता विभाजन सहित अन्य राजस्व प्रकरणों की भी जानकारी लेकर निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित राजस्व निरीक्षक एवं पटवारीगण मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्वामित्व योजना की स्थिति, डिजिटल हस्ताक्षर, पटवारी की डिजिटल हस्ताक्षर से अभिलेखों के सत्यापन की स्थिति, मसाहती व असर्वेक्षित ग्रामों का सर्वेक्षण,  नक्शों के जियोरेफेरेसिंग, आदि के संबंध में ग्रामवार जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने भू-नक्शा अद्यतीकरण की स्थिति, राजस्व अभिलेखों में त्रुटि सुधार प्रकरणों का निराकरण की स्थिति, वन अधिकार पट्टा हेतु आवेदन जांच हेतु आवेदनों की स्थिति की जानकारी लेकर लंबित प्रकरणों को तेजी से निराकरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने वन अधिकार पात्रता पत्र धारको की प्रविष्टि ऑनलाईन भुईयां सॉफ्टवेयर में अद्यतन किये जाने के संबंध में समीक्षा कर ऑनलाईन प्रविष्टी समय-सीमा में सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने धान खरीदी की तैयारियों के संबंध में भी आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने आर. बी. सी. 6-4 के तहत प्रकरणों की स्थिति एवं लंबित मुआवजा राशि की जानकारी लेकर तेजी से प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिये।  

No comments

दुनिया

//