Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सेकेंड चांस बोर्ड परीक्षा के इसी हफ्ते आएंगे नतीजे

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल इसी हफ्ते सेकंड चांस बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। नतीजे का सबसे ज्यादा इंतजार कक्षा 12वीं...

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल इसी हफ्ते सेकंड चांस बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। नतीजे का सबसे ज्यादा इंतजार कक्षा 12वीं के बच्चों को है, जिन्हें कॉलेजों में प्रवेश लेना है। उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में प्रवेश की अंतिम तिथि 14 सितंबर तक बढ़ा दी है।

छत्तीसगढ़ सरकार की नई पहल के तहत प्रदेश में 10वीं-12वीं की पूरक परीक्षा के स्थान पर जून-जुलाई में दूसरी बार मुख्य परीक्षा इस साल से शुरू की गई है। पहली मुख्य परीक्षा हर साल की तरह मार्च में हुई। दूसरी मुख्य परीक्षा जुलाई अगस्त में आयोजित की थी।

दूसरी मुख्य परीक्षा में इस बार प्रदेश के लगभग 80 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। इनमें प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण वाले 2 हजार से ज्यादा बच्चे भी हैं, जो कुछ विषयों में कम अंक मिलने के बाद दोबारा परीक्षा देने के लिए बैठे थे।

माशिमं ने पहली बार प्रदेश में साल में दो बार सीजी बोर्ड परीक्षा आयोजित किया। फाइनल मेरिट लिस्ट में द्वितीय अवसर परीक्षा के परीक्षार्थियों को मौका नहीं मिलेगा। यानी उसका अंक नहीं जुड़ेंगा। मूल्यांकन के बाद नतीजे तैयार करने का काम अंतिम चरण में है।

No comments

दुनिया

//