Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आंगनबाड़ी केंद्र में बताई गई फल- सब्जी की महत्ता

धमतरी। महिला बाल विकास विभाग के निर्देश पर बेलरगांव तहसील के सभी आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण माह का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में ग्राम प...


धमतरी। महिला बाल विकास विभाग के निर्देश पर बेलरगांव तहसील के सभी आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण माह का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में ग्राम पंचायत बेलरगांव के आश्रित ग्राम डोमपदर के आंगनबाड़ी केंद्र में पोषण माह के तहत जागरुकता कार्यक्रम रखा गया। जिसमें आंगनबाड़ी चंद्रकला शर्मा द्वारा पोषण माह के बारे में गर्भवती माता एवं शिशुवती माता एवं किशोरी बालिकाओं को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

इस दौरान हरी सब्जी की प्रदर्शनी भी लगाई गई, साथ ही इससे होने वाले फायदाें के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में सहायिका शारदा मानिकपुरी, आरएचओ ममता साहू, मितानिन गीता कश्यप, दुलोरिन यादव, जयाबती मानिकपुरी, गनशो मरकाम सहित हितग्राही, स्वास्थ्य विभाग के स्वस्थ्य कार्यकर्ता, मितानिन, सुपरवाइजर उपस्थित थे। यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा।

परियोजना धमतरी ग्रामीण के सेक्टर मोंगरागहन के आंगनबाड़ी केंद्र तिर्रा में पोषण माह के अंतर्गत वजन त्योहार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी बच्चों का वजन और ऊंचाई की नाप ली गई। पालकों को बच्चों के पोषण स्तर से अवगत कराया गया, साथ ही उचित पोषण आहार में मोटे अनाज और मौसमी फलों ,सब्जियों को शामिल करने और रेडी टू ईट की उपयोगिता और महत्व के बारे में बताया गया। इस अवसर पर सरपंच फरीदा खान, पंच रमेश निषाद, मंडल उपाध्यक्ष अहमद अली, रुबीना खान शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रुखसाना, पद्मिनी साहू और पालकगण उपस्थित थे।


No comments

दुनिया

//