Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

टीबी मुक्त भारत के लिए सपथ कार्यक्रम

सूरजपुर। टीबी हारेगा देश जितेगा के सपना को साकार करने के लिए जिला स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक के कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं स...

सूरजपुर। टीबी हारेगा देश जितेगा के सपना को साकार करने के लिए जिला स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक के कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं स्वास्थ्य विभाग के कर्मठता देखकर लोगों की उम्मीदें टीबी मुक्त भारत के जग रही है। लोग अपना जांच करवाने के लिए स्वत: स्वास्थ्य विभाग के साथ हाथ बटां रहे हैं। टीबी मुक्त पंचायत के लिए एक हजार की जनसंख्या में तीस लोगों का जांच का मापदंड तय है इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए विगत दिनों टीकाकरण के दौरान सरसताल में छः सम्भावित टीबी पेसेंटों का लाईन लिस्टिंग कर उनका सेम्पल कलेक्शन कर डीएमसी सोनगरा भेजा गया है ।

इस कार्य को भली-भांति विभाग की कर्मठ कार्यकर्ता मीनाक्षी विश्वास पूरे तन्मयता के साथ कर रही है वो चाहती है कि हमारे कार्य क्षेत्र से टीबी का समूल नाश हो । हमारे कार्य क्षेत्र के सभी पंचायतें टीबी मुक्त पंचायत बने। इसके लिए वो निरंतर अथक प्रयास कर रही है। जो भी स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ता इस तरह कार्य कर रहा है पिरामल फाऊंडेशन उन्हें भरपूर सहयोग और प्रोत्साहन करता है जिससे जमीन स्तर के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ता रहे।

कार्यक्रम में उपस्थित पिरामल फाऊंडेशन के जिला कार्यक्रम समन्वयक राज नारायण द्विवेदी ने कहा कि टीबी को समूल नष्ट करने के लिए जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का सहयोग करना लाभकारी होगा। एक्टींव केश फाइंडिंग जैसी गतिविधियां को अंजाम देने में जमीन स्तर के कार्यकर्ताओं का अहम् भूमिका है। कार्यक्रम में सरसताल के मितानिन बहनें और ग्रामीण जन उपस्थित रहे और सपथ भी लिया कि हमारे आसपास जो भी चौदह दिनों से अधिक खांसी वाले व्यक्तियों दिखेंगे उनका बलगम जांच करवायेंगे। जिससे एक एक गांव टीबी मुक्त बनेगा।

No comments

दुनिया

//