Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कानपुर टू अजमेर, रेल हादसे की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिला 1-1 क्विंटल का पत्थर

अजमेर। उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद अब राजस्थान में ट्रेन को पलटाने की साजिश रचने का मामला प्रकाश में आया है. राजस्थान के अजमेर जिले में रे...




अजमेर। उत्तर प्रदेश के कानपुर के बाद अब राजस्थान में ट्रेन को पलटाने की साजिश रचने का मामला प्रकाश में आया है. राजस्थान के अजमेर जिले में रेलवे ट्रैक पर अलग-अलग जगहों पर करीब एक क्विंटल के सीमेंट ब्लॉक मिले हैं. बताया जा रहा है कि इस साजिश के जरिए मालगाड़ी को पलटाने की कोशिश की गई थी. करीब 1 किलोमीटर तक रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे. बता दें कि बीते सोमवार को कानपुर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मिला था, जिससे कालिंदी एक्सप्रेस टकरा गई थी.


अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर सीमेंट के एक क्विंटल किलो वजनी ब्लॉक रखा हुआ मिला है. रेलवे ट्रैक पर एक किलोमिटर के दूरी में दो जगह सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे. डिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन (डीएफसीसी) कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने एफआईआर दर्ज करवाई है. एफआईआर के मुताबिक़ 8 सितंबर की रात 10:36 बजे सूचना मिली कि ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है. मौके पर पहुंचे तो पाया कि वह टूट कर गिरा हुआ है. एक किमी आगे एक और ब्लॉक टूट कर साइड में रखा हुआ था. ये दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह पर रखे हुए थे.


इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की. इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई. बता दें कि राजस्थान में एक महीने में तीसरी बार ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश हुई है. इससे पहले 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में मालगाड़ी के ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप फेंका गया था, जिसमें इंजन बाइक के कबाड़ से टकरा गया.

23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रैक पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई थी. बता दें कि कानपुर में अनवरगंज-कासगंज के बीच रविवार की रात को कालिंदी एक्सप्रेस गैस सिलेंडर से टकरा गई थी. इस दौरान जब मौके पर छानबीन शुरू की गई तो पेट्रोल से भरे हुए बोतल और एक बैग भी मिला था. यूपी पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.



No comments

दुनिया

//