Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

सीवीआरयू में अंतरिक्ष दिवस पर छात्रों को दी गई ज्ञान, विज्ञान व तकनीक की जानकारी

बिलासपुर। डॉ. सीवी रमन विश्वविद्यालय में शुक्रवार को भारतीय अंतरिक्ष दिवस मनाया गया। विश्वविद्यालय के छात्रों एवं कोटा अंचल के कई स्कूलों के...


बिलासपुर। डॉ. सीवी रमन विश्वविद्यालय में शुक्रवार को भारतीय अंतरिक्ष दिवस मनाया गया। विश्वविद्यालय के छात्रों एवं कोटा अंचल के कई स्कूलों के छात्रों ने अंतरिक्ष, विज्ञान और तकनीक की जानकारी ली। स्पेस को जाना। कुलपति प्रो. रवि प्रकाश दुबे ने छात्रों को बताया चंद्रयान-3 की सफलता के बाद भारत सरकार ने इस दिवस को भारतीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी।

कुलपति प्रो. दुबे ने कहा कि हम वर्ष 2047 में विकसित भारत बनने जा रहे हैं। इसके लिए हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। खासकर अंतरिक्ष विज्ञान में भारत ने नए कीर्तिमान भी रचे हैं। छात्रों को अंतरिक्ष के बारे में बताया गया। गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल पीपरतराई, स्वामी आत्मानंद स्कूल डीकेपी सहित कई स्कूलों के छात्रों ने भाग लिया। आयोजन सीवीआरयू के रमन सेंटर फॉर साइंस कम्युनिकेशन एवं भारतीय भौतिकी परिषद, शीला एकेडमिक जन सेवा समिति एवं आइक्यूएसी ने संयुक्त रूप से किया। कुलसचिव डॉ. अरविंद तिवारी, सम कुलपति प्रो. जयति चटर्जी, रविंद्र नाथ टैगोर विवि भोपाल के रजिस्ट्रार विजय सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

No comments

दुनिया

//