Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कलेक्टर ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान एवं आयुर्वेद औषधालय का किया निरीक्षण

बालोद । कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने बुधवार को दुर्ग जिले के सीमा एवं जिले के अंतिम छोर में स्थित गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम भिलाई...


बालोद । कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने बुधवार को दुर्ग जिले के सीमा एवं जिले के अंतिम छोर में स्थित गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम भिलाई में पहुँचकर शासकीय उचित मूल्य की दुकान एवं शासकीय आयुर्वेद औषधालय आरोग्य मंदिर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शासकीय उचित मूल्य की दुकान में हितग्राहियों के कुल राशन कार्ड, नवीनीकृत राशनकार्डों की संख्या तथा खाद्यान वितरण आदि के संबंध में मौके पर उपस्थित खाद्य निरीक्षक एवं विक्रेता से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि राशन प्राप्त करने में हितग्राहियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नही होनी चाहिए।चन्द्रवाल ने अधिकारियों को सुगमता से शासकीय उचित मूल्य की दुकान में हितग्राहियों के लिए समुचित मात्रा में खाद्यान की उपलब्धता एवं वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ईपाॅस मशीन के माध्यम से मौके पर उपस्थित हितग्राही का फिंगरप्रिंट कराकर बाॅयोमेट्रिक पद्धति से राशन वितरण के प्रक्रिया का अवलोकन किया। इस दौरान चन्द्रवाल ने शासकीय उचित मूल्य दुकान के खाद्यान गोदाम का निरीक्षण कर गोदाम में उपलब्ध खाद्यानों का अवलोकन किया।

इस दौरान चन्द्रवाल ने ग्राम भिलाई के शासकीय आयुर्वेद औषधालय आयुष्मान आरोग्य मंदिर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डाॅ. पवन सिंह नागरे एवं औषधालय के कर्मचारियों से बातचीत कर अस्पताल में ईलाज आदि की व्यवस्था एवं प्रतिदिन आने वाले मरीज आदि के संख्या के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने औषधालय में ईलाज कराने हेतु पहुँचे मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में ईलाज की व्यवस्था के संबंध में फीडबैक लिया। राजनांदगांव जिले के मुड़पार से ईलाज हेतु ग्राम भिलाई के शासकीय आयुर्वेद अस्पताल में पहुँचे ग्रामीण श्री गैंदलाल ने बताया कि वे पिछले दो वर्षों से इस अस्पताल में ईलाज हेतु आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ईलाज आदि सभी व्यवस्थाएं बहुत ही अच्छा है। इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल के ओपीडी कक्ष, योगा शेड आदि का भी निरीक्षण किया। श्री चन्द्रवाल ने अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारियों से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या, गर्भवती माताओं की ईलाज आदि के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर अस्पताल के व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणों की मांग पर अस्पताल परिसर में बांउड्री वाॅल निर्माण कराने का भी आश्वासन दिया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, एसडीएम सुरेश साहू, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


No comments

दुनिया

//