Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

कलेक्टर ने किया बड़े राजपुर विकासखण्ड में संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण

कोंडागांव। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने बुधवार को बड़े राजपुर विकासखण्ड में संचालित विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोरगांव स्थित विद...

कोंडागांव। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने बुधवार को बड़े राजपुर विकासखण्ड में संचालित विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोरगांव स्थित विद्यालय, बालिका छात्रावास, निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन, बड़े राजपुर स्थित कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय, निर्माणाधीन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भवन सहित लिहागांव एवं आसपास के ग्राम में निर्माणाधीन शासकीय भवन एवं अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

कलेक्टर दुदावत ने कोरगांव स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का निरीक्षण किया और यहां बच्चे और शिक्षकों की उपस्थिति एवं शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने यहां दिव्यांग बच्चों के लिए शौचालय निर्माण के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने यहां प्री पोस्ट मैट्रिक बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया और यहां बच्चों की मांग पर छत की तत्काल सफाई के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने बच्चों को प्रदान किए जा रहे भोजन तथा अन्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगाए गए सीसीटीवी के संचालन के संबंध में भी उन्होंने जानकारी ली। उन्होंने कोरगांव में  निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण किया और कार्य को 30 सितंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बड़े राजपुर में कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां 48.42 लाख रुपए की लागत से निर्माणाधीन अतिरिक्त भवन को अगस्त माह तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कमरों में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर ने इस दौरान बच्चों से बातचीत कर शैक्षणिक गतिविधियों के साथ ही उन्हें विद्यालय में मिल रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने यहां बच्चों को भू-गोल विषय के अंतर्गत सौर मंडल  तथा गणित विषय के अंतर्गत परिमेय एवं अपरिमेय संख्याओं के संबंध में सवाल पुछे। बच्चों द्वारा तत्परतापूर्वक उत्तर दिए जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने यहां एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण भी किया। कलेक्टर दुदावत ने यहां खण्ड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय का निरीक्षण किया। पाठ्यपुस्तक वितरण में लापरवाही पर गहरी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने समग्र शिक्षा के जिला मिशन समन्वयक, खण्ड स्त्रोत समन्वयक तथा ब्लॉक रिसोर्स पर्सन को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां निर्माणाधीन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन व लिहागांव में निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया और कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी भवन के बाहरी और आंतरिक दीवारों में बच्चों के लिए आकर्षक चित्रकारी करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने लिहागांव में नए ग्राम पंचायत भवन के निर्माण हेतु भी निर्देशित किया। कलेक्टर दुदावत ने इसके साथ ही फरसगांव विकासखण्ड के सिवनीभाटा स्थित पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक शाला का निरीक्षण कर विद्यालय में संचालित शैक्षणिक गतिविधियों का जायजा लिया।

उन्होंने भवन में विद्युतीकरण के कार्य को दुरुस्त करने तथा बाउण्ड्री वॉल का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, केशकाल अनुविभागीय दण्डाधिकारी अंकित चौहान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य चांडक, समग्र शिक्षा के जिला मिशन समन्वयक महेन्द्र पाण्डे, तहसीलदार फनेश्वर सोम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएल देवांगन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//