Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

नशामुक्त भारत अभियान : कलेक्टर ने दिलाई नशामुक्ति प्रतिज्ञा

नारायणपुर। नशामुक्त भारत अभियान के तहत् 12 अगस्त को कार्यालय कलेक्ट्रेट में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों को प्रातः 10 बजे विकसित भारत मंत्र, ...


नारायणपुर। नशामुक्त भारत अभियान के तहत् 12 अगस्त को कार्यालय कलेक्ट्रेट में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों को प्रातः 10 बजे विकसित भारत मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र की थीम पर कलेक्टर बिपिन मांझी द्वारा नशामुक्ति प्रतिज्ञा दिलाई गई। साथ जिले के सभी स्कलों के विद्यार्थियों, कॉलेजों के छात्र छात्राओं एवं जनसामान्य को भी नशामुक्ति प्रतिज्ञा दिलाई गई। शपथ में कहा गया कि मैं संकल्प लेता हुं कि अपने छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाने, अपने परिवार में हर्षोल्लास रखने, तन, मन एवं धन को सुदृढ़ बनाने, पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए सभी वर्ग के व्यक्तियों में नशापान के दुष्परिणामों को प्रचारित कर यथा संभवन नशा पिड़ितों से व्यक्तिगत संपर्क कर उन्हें नशामुक्ति के लिए प्रेरित करूंगा।

नशापान से मानसिक असंतुलन की स्थिति बनती है और कार्य करने की क्षमता कम हो जाती है तथा व्यक्ति भ्रमित हो जाता है। नशापान से शारीरिक एवं मानसिक गंभीर व्याधियां होती है, सामाजिक प्रतिष्ठा कम होती है तथा समाज से प्रायः उपेक्षा मिलती है। पारिवारिक सुख एवं समृद्धि का अंत होता है, जिससे जीवन में भटकाव की स्थिति बनती हैं। नशापान से वातावरण प्रदूषित होता है, जिससे हमारे परिवार के बच्चे अधिक प्रभावित होते है। नशापान उच्च स्तरीय जीवन शैली का प्रतीक नही है। अपितु अज्ञानता में लिया गया निर्णय है। इस अवसर पर एसडीएम वासु जैन, संयुक्त कलेक्टर अभिषेक गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर डॉ. सुमित गर्ग, सीडीपीओ रविकांत ध्रुवे सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

No comments

दुनिया

//