Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

प्रमुख सचिव सोनमणी बोरा ने कुरदर अस्पताल का किया निरीक्षण

बिलासपुर। आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा ने पीएम जनमन योजना के तहत कोटा ब्लॉक के ग्राम कुरदर में उप स्वा...

बिलासपुर। आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा ने पीएम जनमन योजना के तहत कोटा ब्लॉक के ग्राम कुरदर में उप स्वास्थ्य केन्द्र का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने नयी साज-सज्जा और सुविधाओं के साथ इस अस्पताल का उद्घाटन किया। यहां बाईक एम्बुलेंस से कुरदर सहित आसपास के 400 से ज्यादा मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी गयी है। कलेक्टर अवनीश शरण, सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान, एसडीएम युगल किशोर उर्वशा भी इस दौरान मौजूद थे। 

प्रमुख सचिव ने अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने कहा। उल्लेखनीय है कि पीएम जनमन योजना के तहत यहां 3.6 किलो वॉट क्षमता के ऑफग्रिड सौर संयंत्र के जरिए अस्पताल में प्रकाश व्यवस्था की गयी है। जिसमें सेपरेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशेन के जरिए 15 नग एलईडी बल्ब, 05 नग बीएलडीसी पंखा, 02 नग स्ट्रीट लाईट एवं 03 नग पॉवर प्लग स्थापित किया गया है। इस अस्पताल में दिन रात लाईट पंखा सोलर से ही कार्य करेगा। इस इलाके में प्रायः लाईट चली जाती है लेकिन अब सोलर सुविधा मिलने से रात में भी इलाज कराने आए ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यहां बोर भी कराया गया है जिससे चौबीसों घंटे पानी की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में एएनएम सहित अन्य पूरे स्टाफ की भी भरती कर ली गयी है। 

प्रमुख सचिव सोनमणी बोरा ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत बिलासाताल में पीपल का पौधा लगाया। इस अवसर कलेक्टर अवनीश शरण, डीएफओ सत्यदेव शर्मा और सीईओ जिला पंचायत आरपी चौहान ने भी पौधरोपण किया।

No comments

दुनिया

//