Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

ईओडब्ल्यू की 4 राज्यों में कार्रवाई, जेल में बंद आईएएस समीर, रानू व सौम्या से जुड़े ठिकानों पर छापे

रायपुर। छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने अधिक संपत्ति मामले में बड़ी कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान, बेंगलुरु और झारखंड ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने अधिक संपत्ति मामले में बड़ी कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान, बेंगलुरु और झारखंड में 24 जगहों पर शुक्रवार को छापामार कार्रवाई की गई। ये ठिकाने अवैध कोयला परिवहन मामले में जेल में बंद निलंबित आईएएस समीर बिश्नोई, रानू साहू और राज्य प्रशासनिक सेवा की सौम्या चौरसिया और उनके रिश्तेदारों के हैं।

एसीबी की टीमें सुबह 6 बजे सभी ठिकानों घरों और दफ्तरों में घुसी। इनमें आईएएस बिश्नोई के ससुराल और उनके रिश्तेदार, रानू के मायके और सौम्या के रिश्तेदार व करीबी ठेकेदार का घर शामिल है। जांच के दौरान कई जगह से प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। इसके अलावा मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए गए हैं।

ईओडब्ल्यू के अनुसार अवैध कोल परिवहन से हुई काली कमाई को तीनों ने रिश्तेदारों, परिचित कारोबारियों के नाम से निवेश किया है। सबूत जुटाने के लिए टीम ने इनके करीबी रिश्तेदारों के यहां छापे मारे।

दुर्ग-भिलाई में 8, रायपुर में 5, महासमुंद में 3, कोरबा, रायगढ़, गरियाबंद में 1-1 जगह छापे मारे गए हैं। दुर्ग में सौम्या से जुड़े 8 लोगों के ठिकानों की जांच की गई। इसमें सौम्या से जुड़े होटल कारोबारी अनिल पाठक, सौम्या की मां के घर, पीए मनीष उपाध्याय, करीबी रिश्तेदार व नौकर के घरों की तलाशी ली गई है। गांवों में सौम्या के नाम से निवेश का शक है।


No comments

दुनिया

//