Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

एनएमडीसी स्टील प्लांट में हादसा : 4 कर्मचारी झुलसे, 2 की हालत गंभीर

जगदलपुर। जगदलपुर में स्थित एनएमडीसी स्टील प्लांट में एक बड़ा हादसा हुआ है। नगरनार में स्थित इस प्लांट में शॉर्ट सर्किट के कारण चार कर्मचारी ...

जगदलपुर। जगदलपुर में स्थित एनएमडीसी स्टील प्लांट में एक बड़ा हादसा हुआ है। नगरनार में स्थित इस प्लांट में शॉर्ट सर्किट के कारण चार कर्मचारी झुलस गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से झुलसे कर्मचारियों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है, जबकि अन्य दो कर्मचारियों का इलाज जगदलपुर के महारानी अस्पताल के बर्न यूनिट में चल रहा है।

हादसा प्लांट एरिया के अंदर ब्लास्ट फर्नेस में ब्रेकर मेंटेनेंस के काम के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि यह पहला एक्सीडेंट नहीं है। कुछ समय पहले भी इसी तरह का हादसा हुआ था, जिसमें गर्म भाप के रिसाव से चार कर्मचारी झुलस गए थे।

जानकारी के अनुसार, एनएमडीसी ने इस काम में दो निजी कंपनियों के कर्मचारियों को तैनात किया था। मेंटेनेंस के दौरान यूनिट में शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे भीषण विस्फोट हुआ। इस विस्फोट और शॉर्ट सर्किट की चिंगारी से वहां मेंटेनेंस में काम कर रहे सीनियर टेक्नीशियन तापस नायक, सीमेंस कंपनी के महेंद्र कुमार लहरे, सिंह इंटरप्राइजेज के देवेंद्र नाग, और सीमेंस कंपनी के अमरेंद्र कुमार चौधरी बुरी तरह झुलस गए।

शॉर्ट सर्किट और विस्फोट की आवाज दूर तक सुनाई दी, जिसके बाद अन्य कर्मचारी मेंटेनेंस यूनिट की ओर पहुंचे। वहां कर्मचारियों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें तुरंत इलाज के लिए महारानी अस्पताल में भर्ती किया गया। फिलहाल, दो लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें रायपुर भेजा गया है।

इस मामले में एनएमडीसी प्रबंधन ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। जल्द ही मैनेजमेंट से बात कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की जा रही है।

यह हादसा एनएमडीसी स्टील प्लांट की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर गंभीर सवाल उठाता है। बार-बार होने वाले इन हादसों से यह स्पष्ट है कि प्लांट में सुरक्षा उपायों की कमी है। उम्मीद की जाती है कि एनएमडीसी प्रबंधन जल्द ही इस मामले में जांच कर उचित कदम उठाएगा ताकि भविष्य में ऐसे हादसे न हों।

No comments

दुनिया

//