Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

हाथरस हादसे पर SIT ने शासन को सौंपी जांच रिपोर्ट, DM-SP समेत 100 से अधिक के बयान, अब ऐक्शन की बारी

  हाथरस हादसे पर एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। इस जांच में रिपोर्ट डीएम एसपी समेत 100 से अधिक के लोगों के बयान दर्ज है। मु...

 

हाथरस हादसे पर एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। इस जांच में रिपोर्ट डीएम एसपी समेत 100 से अधिक के लोगों के बयान दर्ज है। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार ने हाथरस सत्संग हादसे की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी है। एडीजी आगरा जोन अनुपमा कुलश्रेष्ठ और कमिश्नर अलीगढ़ वी. चैत्र को जांच  सौंपी गई थी।  रिपोर्ट बयानों और जांच के तथ्यों के आधार पर तैयार की गई है। रिपोर्ट के आधार पर शाम तक कार्रवाई हो सकती है।

शासन ने मंगलवार को हुए हादसे के बाद एडीजी आगरा जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया था। जिसमें मंडलायुक्त चैत्रा बी. को भी शामिल किया गया। हादसे के बाद बुधवार सुबह तक राहत व बचाव कार्य और फिर दोपहर में सीएम का दौरा रहने के चलते एसआईटी की जांच रफ्तार नहीं पकड़ पाई थी।

मुख्यमंत्री के जाने के बाद जांच तेज हो गई। सबसे पहले यह प्रारूप तैयार किया गया, जिसमें तय किया गया कि किन लोगों के बयान होने हैं। उन सभी की सूची बनाकर उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए समय तय किया गया था। इन सभी से पूछताछ पुलिस लाइन परिसर में हो रही है। गुरुवार रात तक करीब 100 से अधिक लोगों के बयान दर्ज हो चुके थे। शुक्रवार तक एसआईटी की जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी गई। अब शासन स्तर से स्पष्ट होगा कि इस पूरे कांड में कौन कौन दोषी है और किसने अपने स्तर से लापरवाही बरती है।


No comments

दुनिया

//