Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

दीपक की लौ की तरह दीपक की कला कभी बुझ नही सकता: महापौर

  दुर्ग। छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कलाकार शिव कुमार दीपक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि शिवकुमार दीपक की ...

 

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कलाकार शिव कुमार दीपक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि शिवकुमार दीपक की कला का दीपक कभी बुझ नही सकता। यह दीपक दशकों तक छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत एवं कला साधना को रोशनी दिखाता रहेगा।

अपने शोक संदेश में बाकलीवाल ने कहा कि शिवकुमार दीपक बचपन से ही छत्तीसगढ़ी कला की साधना करते रहे  छत्तीसगढ़ कला को जन-जन तक पहुंचाने के लिए उन्होंने देशभर के मंचों में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ी फिल्मों के विकास में भी उनका योगदान सराहनीय रहा। इतना बड़ा कलाकार होने के बावजूद शिवकुमार दीपक शोहरत और ग्लैमर से दूर रहे। शासन ने भी दीपक की कला का यथोचित सम्मान नहीं किया।

अब छत्तीसगढ़ के इस सच्चे कलाकार के निधन के बाद सरकार का फर्ज है कि उनके नाम पर किसी बड़े पुरस्कार सम्मान दिए जाने की घोषणा किया जाए। महापौर धीरज बाकलीवाल ने शिवकुमार दीपक के परिजनों को संबल देते हुए कहा कि शिवकुमार दीपक महान कलाकार थे, उनके निधन की क्षति कभी नहीं हो सकती। किंतु दुर्ग नगर निगम और दुर्ग शहर के लोग शोक संतप्त परिवार के दुख में सहभागी हैं।

No comments

दुनिया

//