Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

2 करोड़ के घोटाले में फरार महिला अफसर गिरफ्तार

राजनांदगांव। संस्कारधानी में 2 करोड़ रुपये के घोटाले में फरार महिला अफसर गीतांजली गजभिये को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पिछले कई महीनों से फ...

राजनांदगांव। संस्कारधानी में 2 करोड़ रुपये के घोटाले में फरार महिला अफसर गीतांजली गजभिये को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पिछले कई महीनों से फरार थी। मामला राजनांदगांव के मछली पालन विभाग का है, जहां सहायक संचालक सुदेश कुमार साहू ने राजनांदगांव पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में हितग्राही भुवन लाल ने आरोप लगाया था कि गीतांजली गजभिये ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर योजना में प्राप्त राशि का दुरुपयोग किया है।

शिकायत के बाद मछली पालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जांच की गई। जांच में पाया गया कि गीतांजली गजभिये ने विभागीय कार्य (केज कल्चर मछलीपालन) हेतु शासन से स्वीकृत 2.16 करोड़ रुपये की राशि में अनियमितता एवं दुरुपयोग किया है। कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर स्वीकृति प्राप्त कर विभाग को गुमराह किया गया था। इस आधार पर गीतांजली गजभिये और संबंधित सामग्री आपूर्तिकर्ता फर्मों के संचालकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

राजनांदगांव एसपी मोहित गर्ग के निर्देश पर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा तथा नगर पुलिस अधीक्षक पुष्पेन्द्र नायक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक एमन साहू के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने भिलाई, धमतरी, रायपुर, और बिलासपुर में कैंप कर आरोपिया की तलाश की। साइबर तकनीक और मुखबिर की सूचना के आधार पर बिलासपुर में घेराबंदी कर गीतांजली गजभिये को गिरफ्तार किया गया। वह बख्तावर चाल तुलसीपुर वार्ड नं. 17, थाना कोतवाली, जिला राजनांदगांव की रहने वाली है।

पूछताछ के दौरान गीतांजली गजभिये ने जुर्म स्वीकार किया। 27 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए उसे परिजनों की उपस्थिति में विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया। जेल वारंट प्राप्त होने पर उसे जेल भेज दिया गया। मामले की विवेचना जारी है और आगे की कार्यवाही में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इस गिरफ्तारी से यह स्पष्ट होता है कि भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के खिलाफ प्रशासन की सख्त कार्रवाई जारी है। मछली पालन विभाग में इस घोटाले के उजागर होने से अन्य विभागों में भी सख्ती बरतने की उम्मीद की जा रही है। प्रशासन और पुलिस की तत्परता से यह सुनिश्चित हो रहा है कि दोषियों को उनके कृत्यों के लिए सजा मिले।


No comments

दुनिया

//