Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

तीन सूत्रीय मांग को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर

  कोरबा। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के तत्वावधा में ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ संविदा कर्मचारियों के अनिश्चत कालीन हड़त...

 

कोरबा। छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के तत्वावधा में ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ संविदा कर्मचारियों के अनिश्चत कालीन हड़ताल पर चले जाने अस्पतालों में इलाज सुविधा ठप हो गया है। वेतन विसंगति दूर करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर लामबंद कर्मचारियों ने तानसेन चौक में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जिले के सुदुर ग्रामीण क्षेत्रों में आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए संविदा के आधार पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। संगठन के जिला अध्यक्ष एमएस चौहान ने बताया कि कर्मचारियों को आठ माह से लंबित कार्य आधारित वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इस वजह से उन्हे आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

कर्मचारियों की पहली मांग यह है कि जिस राज्य सरकार कर्मचारियों का लंबित वेतन का शीघ्र भुतान करे। दूसरी मांग यह है कर्मचारियों को उनके गृह ग्राम से आठ किलोमीटर के दायरे में नियुक्ति दी जाए ताकि वे अपने परिवार को भी समय दे सकें। जिला संयोजक की सेवा समाप्त कर दी गई है उसे फिर बहाल किया जाए। यह तीसरी मांग है।

कर्मचारियों रविवार को तानसेन चौक में हल्लाबोल हड़ताल किया। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होगी प्रदर्शन जारी रहेगा। हड़ताल के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं बंद हो गई है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इलाज कराने के लिए निकटवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अथवा जिला मेडिकल कालेज अस्पताल आना पड़ रहा है।


No comments

दुनिया

//