Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

गायत्री परिवार के व्यक्तित्व निर्माण शिविर में युवाओं ने लिया नशामुक्त जीवन जीने का संकल्प

रायपुर। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में रायपुर जिले के गायत्री परिजनों द्वारा ग्रीष्माकालीन अवकाश का सदुपयोग ...

रायपुर। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में रायपुर जिले के गायत्री परिजनों द्वारा ग्रीष्माकालीन अवकाश का सदुपयोग करते हुए युवाओं एवं बच्चों में उनकी प्रतिभा को विकसित करने, व्यक्तित्व निर्माण करने, चरित्रवान-संस्कारवान बनाने, समाज को नशामुक्त करने, पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन हेतु जागरुकता के उद्देश्य से निरंतर अलग-अलग स्थानों पर तीन से पांच दिवस का आवासीय वयक्तित्व निर्माण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

युवा शिविर आयोजक प्रमुख उर्मिला नेताम ने बताया कि दिनांक 10 से 14 जून तक गायत्री प्रज्ञापीठ कुशालपुर रायपुर में आयोजित शिविर में बुधवार को बच्चों एवं युवाओं को नशा करने से समाज एवं राष्ट्र को होने वाली हानी के बारे में बताया गया। शिविर में पुलिस प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ममता देवांगन ने उपस्थित बच्चों एवं युवाओं कों पुलिस प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे ’’निजात’’ अभियान के तहत निजात-नशा के विरुद्ध प्रोत्साहित करते हुए सुरक्षित जीवन जीने हेतु ’’नशे को ना-जिंदगी को हां’’ के संबंध में बताया। साथ ही पुलिस को अपना मित्र मानकर पुलिस को आपराधिक बातों की जानकारी देने कहा गया। उनके द्वारा कहा गया कि आज महिलाएं भी सशक्त हैं एवं हर स्तर पर पुरुष वर्ग की भांती ही कार्य कर रहीं है। शिविर में उपस्थित कन्याओं को महिलाओं से संबंधित अपराध एवं सुरक्षा के उपाय बताते हुए कहा कि यदि किसी भी तरह का अपराध महिलाओं पर किया जाता है तो वे तुरंत इसकी जानकारी अपने परिजनों को एवं पुलिस को देवें। । शिविराशिर्थयों के द्वारा सांयकाल कुशालपुर क्षेत्र में समाज को नशामुक्त बनाने हेतु रैली निकालकर नशे के विरुद्ध संदेश दिया गया। उपस्थित सभी बच्चों एवं युवाओं ने नशामुक्त जीवन जीने का संकल्प लिया।


No comments

दुनिया

//