Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

शाला प्रवेश उत्वस 18 को, कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

  कोरिया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आगामी 18 जून को शाला प्रवेश उत्सव के संबंध जिला पंचायत के मंथन कक्ष में शिक्षा विभाग विकासखण्ड शिक्षा ...

 

कोरिया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आगामी 18 जून को शाला प्रवेश उत्सव के संबंध जिला पंचायत के मंथन कक्ष में शिक्षा विभाग विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, बी.आर.सी, हाई स्कूल/हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य तथा संकुल शैक्षिक समन्वय की बैठक ली। बैठक में शाला प्रवेशोत्सव 2024 उत्साह के साथ शाला स्तर से लेकर जिला स्तर तक आयोजित करने के संबंध में दिशा निर्देश दिये गए।

कलेक्टर ने शाला प्रवेश उत्सव में पालको, जनप्रतिनिधियों, छात्र-छात्राओं को आमंतित्र करने की बात कही। उन्होनें कहा कि कोई भी बच्चा पढ़ाई से वंचित न रहें इसके लिए पालकों से शत सम्पर्क कर शतप्रतिशत प्रवेश कराना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने शाला प्रवेश उत्सव की तैयारी के तहत विद्यालयों की साफ-सफाई, शाला प्रवेशोत्सव हेतु नव प्रवेशी छात्रों की जानकारी तैयार करने, निःशुल्क पाठ्य पुस्तक, गणवेश, जर्जर शाला भवनों की जानकारी तैयार करने, शाला प्रवेशोत्सव विकासखण्ड एवं जिला स्तर पर भव्य आयोजन किए जाने, मध्यान भोजन बच्चों को गुणवत्तायुक्त के साथ प्रदाय किए जाने, एकल शिक्षकीय एवं शिक्षक विहीन शालाओं में शिक्षकों की व्यवस्था किए जाने, वर्तमान में गर्मी को देखते हुए आगजनी, इलेक्ट्रानिक उपकरण के साथ शॉट सर्किट होने की संभावन बनी रहती है इसके सुरक्षा हेतु पहले से पर्याप्त एवं सुरक्षात्मक उपाय कर लें।

कलेक्टर ने ’’उल्लास’’ नवभारत साक्षरता कार्यक्रम के तहत विकासखण्डों में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार असाक्षरों, स्वयंसेवी शिक्षकों का सर्वेक्षण कर उल्लास एप में प्रवृष्टि करनेे को कहा। उन्होनें शिक्षकों की शाला समय पर शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा शिक्षकों द्वारा शाला में नशा-पान का सेवन कर आने पर उनके विरूद्व कड़ी कार्यवाही करने की बात कही। के निर्देश दिए। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी जितेन्द्र गुप्ता ने शाला प्रवेश उत्सव के संबंध में विस्तृत जानकारी दी और विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं प्रगति के संबंध में अवगत कराया।


No comments

दुनिया

//